Home » शनिवार को जन्म लेने वाले लोगों का जीवन कैसा होता है?

शनिवार को जन्म लेने वाले लोगों का जीवन कैसा होता है?

by admin

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि व्यक्ति का जन्म जिस वार को होता है, उस वार या दिन के कारक ग्रह का उसके स्वभाव और भविष्य पर खासा प्रभाव पड़ता है। यह प्रभाव कुछ समय के लिए नहीं बल्कि जीवनभर रहता है। इस लेख में हम बात करने वाले हैं, शनिवार को जन्में लोगों के बारे में। आप जानते होंगे की शनिवार के कारक ग्रह शनि होत है। इसलिए शनिवार के दिन जन्में लोगों पर शनि ग्रह प्रभावशील होता है। आइए जानते हैं कि मायपंडित के सीईओ और फाउंडर कल्लेश शाह शनिवार के दिन जन्म लेने वाले लोगों के नेचर, आदत और भविष्य के के बारे में क्या बता रहे है …

विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी बात करें

वित्त और वफा के मामले में…

शनिवार को जन्म लेने वाले लोग आर्थिक मामले में कंजूस मालूम पड़ते हैं। हालांकि, ये लोग अपनी बात के पक्के होते हैं। ये लोग अपने क्रोधी स्वाभाव के कारण वहीं करते हैं, जो इन्हें अच्छी लगती है। काफी उतार-चढ़ाव और परेशानियों के बावजूद ये अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं। शनिवार को जन्म लेने वाले जातकों के जीवन में कितने ही कष्ट क्यों न आएं, वह अपने हंसमुख स्वभाव के कारण विचलित नहीं होते, क्योंकि शनि का आशीर्वाद उन पर हमेशा बना रहता है। शनिवार को जन्म लेने वाले जातकों की सबसे अच्छी बात यह होती है कि यह धोखेबाज नहीं होते हैं, लेकिन अपने प्यार को जाहिर भी नहीं करते हैं। वह अपने किसी भी रिश्ते को पूरी वफादारी के साथ निभाते हैं। वहीं अगर कार्यक्षेत्र को लेकर बात की जाए, तो यह लोग जिस जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसी में दक्ष हो जाते हैं। हालांकि, शनिवार को जन्म लेने वाले ये लोग विज्ञान, टेक्निकल, वाहन सम्बन्धी, कृषि, भूगोलविद, जज, पुरातत्व के जानकार, आईटी फील्ड, पत्थर-लकड़ी से सम्बंधित कामों में ज्यादा माहिर होते हैं।

2022 के रिपोर्ट में सब जानिए

स्वास्थ्य और व्यक्तित्व

शनिवार को जन्म लेने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर बात की जाए, तो ये लोग कई प्रकार से रोगों से ग्रसित हो सकते हैं। इनको नसों से सम्बंधित रोग, गठिया, हड्डी रोग, पथरी, शारीरिक कमजोरी, जोडों का दर्द, सूखा रोग, कमर या पीठ दर्द, कर्ण रोग, तथा पांव से जुड़ी बीमारियां परेशान करती है। हालांकि, यह हर परिस्थिति में मजबूती के साथ खड़े रहते हैं। शनिवार को जन्म लेने वाले लोग अंतर्मुखी प्रतिभा के धनी होते है। इन लोगों की समस्या यह होती है कि यह काफी योग्य होने के बावजूद मान सम्मान कम पाते हैं, इसका कारण इनका ज्यादा गुस्सा करना हो सकता है। यह लोग बुरे नहीं होते हैं, लेकिन कई बार परिस्थितियां इन्हें बुरा बनने पर मजबूर कर देती है। शनिवार को जन्म लेने वाले लोग एकांतप्रिय, प्रकृतिप्रेमी के साथ समाज सुधारक, दूसरों के लिये अवाज उठाने वाले हो सकते हैं। इन लोगों को जीवन की शुरुआत में ही कई सारे दुखोंं का सामना करना पड़ता है। हालांकि, इनका बुढ़ापा बड़ा ही सुखमय तरीके से गुजरता है। शनिवार को जन्म लेने वाले लोगों की शिक्षा में कई तरह की बाधाएं आती है, लेकिन ये लोग सारी बाधाओं को पूरा करके अपनी मंजिल को पा लेते हैं। 

पता करिये क्या कहता है स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 2022

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन जन्म लेने वाले लोगों का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा होता है। इन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, कई परेशानियां झेलने के बाद अंद में जीत इनकी ही होती है। शनिवार को जन्म लेने वाले लोग अक्सर क्रोधी स्वाभाव के पाए जाते हैं। इनके बड़ा जल्दी गुस्सा आता है। इस दिन जन्म लेने वाले लोग काफी मेहनती स्वभाव के होते हैं। ये लोग अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल करते हैं।

अनुभवी ज्योतिषी आपके सभी सवालों और समस्याओं का जवाब देंगे

You may also like